Home » मध्यप्रदेश न्यूज़ » नर्मदा सेवा यात्रा की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

नर्मदा सेवा यात्रा की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा

नर्मदा सेवा यात्रा की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा
नर्मदा सेवा यात्रा की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा
रायसेन- नमामि देवी नर्मदे-नर्मदा सेवा यात्रा रायसेन जिले में 28 मार्च को प्रवेश करेगी तथा जिले की सीमा में 05 अप्रैल तक यात्रा रहेगी। नर्मदा सेवा यात्रा को सफल बनाने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारिया चल रही हैं। इन तैयारियों की कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे ने बैठक आयोजित कर समीक्षा की तथा आगामी कार्ययोजना के संबंध में दिशा निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री स्वरोचिष सोमवंषी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
उन्होंने गांवों को ओडीएफ करने, नर्मदा नदी के दोनों ओर स्थित भूमि पर वृक्षारोपण करने, गांवों में स्वच्छता बनाए रखने, यात्रा के पथ, नर्मदा सेवा यात्रियों के ठहरने, भोजन, पेयजयल, नर्मदा घाटों पर अस्थायी शौचालय तथा चेजिंग रूम, सांस्कृतिक आयोजनों के लिए बेहतर इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में अधिकारियों द्वारा नर्मदा सेवा यात्रा के लिए अब तक की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने कहा कि नमामि देवी नर्मदे-नर्मदा सेवा यात्रा नदी संरक्षण का दुनिया का सबसे बड़ा अभियान है और इस अभियान की सफलता के लिए जन-जन को इस अभियान से जोड़ा जाए। उन्होंने सभी धर्मो के धर्म गुरूओं, समाजसेवियों सहित सभी को इस यात्रा में आमंत्रित करने के लिए कहा।
उदयपुरा के व्यापारियों ने की सराहनीय पहल
उदयपुरा के अनेक व्यापारियों ने कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे से भेंट कर नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान व्यापारी वर्ग की ओर से भोजन की व्यवस्था करने की जानकारी दी। कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने उनकी इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि नर्मदा नदी तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाए जा रहे नमामि देवी नर्मदे-नर्मदा सेवा यात्रा अभियान जन-जन का अभियान है। इस अभियान को सभी के योगदान से ही सफल बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *